Ads

Poshan Tracker app update kaise kare
Poshan Tracker app update kaise kare


दोस्तो अगर आप Poshan tracker ऐप का यूज करते हो और Poshan tracker ऐप में कोई अपडेट आया हुआ है । और आप Poshan tracker app अपडेट करना चाहते हो । मगर आपसे नही हो रहा है और आपको Poshan tracker ऐप अपडेट करने में दिक्कत हो रही है । तो दोस्तो मैं आपको बता दू की आज के इस आर्टिकल में मैं आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताऊंगा जिससे की आप Poshan tracker ऐप अपडेट कर सकते हो । तो चलिए अब मैं बिना समय बर्बाद किए हुए आपको बताता हूं कि आप कैसे poshan tracker ऐप को अपडेट कर सकते हैं ।


Poshan tracker app update कैसे करे ।

वैसे दोस्तो Poshan tracker ऐप को अपडेट करने का बहुत सारे तरीका है और मैं आपको एक एक करके सभी तरीकों के बारे में बताऊंगा जिससे की आप Poshan tracker ऐप को अपडेट कर सकते हो । 

Play Store से Poshan Tracker एप अपडेट कैसे करे ।

दोस्तो Poshan tracker ऐप अपडेट करने का जो सबसे आसान तरीका है वो है गूगल प्ले स्टोर का यूज करके । दोस्तो Poshan tracker एप को गूगल प्ले स्टोर से अपडेट करने के लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर को ओपन करना होगा उसके बाद आपको सर्च बार में जाकर सर्च करना है Poshan tracker और उसके बाद आपके सामने ये आप आ जायेगा और अगर इस एप में कोई भी अपडेट आया होगा तो आपको वहा पर एक Update करने का बटन दिखेगा । और आपको उसपर क्लिक करना है और उसके बाद Poshan tracker एप अपडेट होना स्टार्ट हो जायेगा ।


और दोस्तो कई बार होता है की प्ले स्टोर से आप Poshan Tracker एप को अपडेट नहीं कर पाते हो और आपको Poshan Tracker एप को अपडेट करने में दिक्कत या परेशानी होती है । तो दोस्तो मैं आपको बता दू की मैं आपको नीचे कुछ और तरीको के बारे में बताने वाला हु जिससे की आप Poshan Tracker एप को अपडेट कर सकते हो । उससे पहले दोस्तो मैं आपको बताता हु की अगर आपको प्ले स्टोर से Poshan Tracker एप को अपडेट करने में कोई दिक्कत हो रही है तो आप उसे ठीक कैसे कर सकते है । ताकि आप प्ले स्टोर से ही Poshan tracker एप को अपडेट करे । 


Play store से एप अपडेट नही हो रहा है क्या करे ? 

दोस्तो अगर प्ले स्टोर से कोई भी एप अपडेट नही हो रहा है या फिर इंस्टॉल नही हो रहा है तो दोस्तो मैं आपको बता दु की ये कोई बड़ी प्रॉब्लम नहीं है क्यू की दोस्तो कई बार क्या होता है की प्ले स्टोर का जो स्टोरेज होता है आपके फोन में वो फूल हो जाता है या फिर आपके गूगल प्ले सर्विस में अपडेट आया रहता है या फिर पहले से ही प्ले स्टोर में कोई एप अपडेट होता है या इंस्टॉल होता है तब आप प्ले स्टोर से किसी भी एप को इंस्टॉल या अपडेट नहीं कर सकते हो उस वक्त केवल पेंडिंग ही दिखता है और आपका एप अपडेट नहीं होता । 

तो दोस्तो मैं आपको बता दु की प्ले स्टोर से आप को अपडेट या I stall करने के लिए आपको सबसे पहले तो जाना होगा सेटिंग में और उसके बाद वहा पर आपको एक सेटिंग को ढूंढना है जिसका नाम है apps या फिर Manage apps और उसके बाद आपको उसपर क्लिक करना है और उसके बाद आपके फोन में जितने भी आपस होंगे वो सारे वहा पर आ जायेंगे । 

बस आपको वहा पर गूगल प्ले स्टोर को ढूंढना है और उसके बाद आपको उसपर क्लिक करना है आप जैसे ही क्लिक करेंगे उसके बाद आप को एक सेटिंग दिखेगा स्टोरेज का आपको उसपर क्लिक करना है और उसके बाद आपको उसके स्टोरेज का क्लियर डाटा कर देना और फोर्स स्टॉप कर देना है । और उसके बाद आपको रीसेंट ऐप्स से सारे ऐप्स को रिमूव कर देना है और उसके बाद फिट से प्ले स्टोर को ओपन करना है और आपको जो भी एप को अपडेट करना है या फिर इंस्टॉल करना है आप बहुत आसानी से कर सकते हो और हो भी जाएगा और उसके बाद आपको की भी दिक्कत नही आयेगी ।

और दोस्तो चलिए अब मैं आपको दूसरे तरीको के बारे में बताता हु जिससे की आप Poshan tracker एप को अपडेट कर सकते है । 

Poshan tracker एप अपडेट करने का दूसरा तरीका । 

दोस्तो अगर आप प्ले स्टोर से poshan tracker एप को अपडेट नहीं कर पा रहे है तो दोस्तो आपको पोषण ट्रैकर एप को अपडेट करने के लिए आपको जाना होगा गूगल पर और उसके बाद आपको सर्च करना poshan ट्रैकर एप और उसके बाद बहुत से वेबसाइट आ जायेगी जिससे की आप पोषण ट्रैकर एप के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड कर पाओगे बस आपको किसी भी एक वेबसाइट को ओपन करना है और उसके बाद आपको Poshan tracker app को डाउनलोड करना है और जब Poshan ट्रैकर एप डाउनलोड हो जाएगा उसके बाद आपको अपने फोन से पुराने वाले पोषण ट्रैकर एप को डिलीट कर देना है और उसके बाद आपने जो डाउनलोड किया होगा उसको इंस्टॉल कर लेना है । और उसके बाद आपके फोन में Poshan ट्रैकर एप का लेटेस्ट वर्जन आ जायेगा और आप ऐसा करके पोषण ट्रैकर एप को अपडेट कर सकते है ।

और दोस्तो अगर आपका प्ले स्टोर में कोई दिक्कत नही है तो मैं आपसे कहूंगा कि आप poshan ट्रैकर एप को प्ले स्टोर से ही अपडेट कीजिए क्यू की अगर आप प्ले स्टोर से करते है तो Safe रहेगा । और दोस्तो अगर आपको कोई भी दिक्कत या परेशानी हो तो आप मुझे ज़रूर कमेंट कीजिए मैं उसका रिप्ले जरूर करूंगा । 

Post a Comment

Ads