Ads

WhatsApp Se Paisa Kaise Kamaye



दोस्तों आजकल व्हाट्सएप का यूज तो सभी लोग करते हैं और इससे चैटिंग करते है वीडियो ऑडियो कॉल बात करते है और एक दूसरे का स्टेटस भी देखते है और भी बहुत कुछ करते है इस। एप से । मगर दोस्तों क्या आप जानते हो कि आप व्हाट्सएप का यूज करके पैसा भी कमा सकते हो वैसे सुनकर थोड़ा अजीब लगेगा मगर दोस्तों आप व्हाट्सएप से बहुत सारे पैसे कमा सकते हो। वैसे तो बहुत सारे ऐसे बंदे हैं जोकि व्हाट्सएप का यूज़ करके डेली का बहुत ज्यादा पैसा कमा रहे हैं और बहुत से ऐसे बंदे हैं जिनको यह पता ही नहीं कि वह व्हाट्सएप का यूज़ करके पैसा कमा सकते हैं । तो दोस्तों मैं आपको बता दूं कि आज के इस पोस्ट में मैं आपको कुछ ऐसे तरीके बताने वाला हूं जिसका यूज़ करके आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन पर व्हाट्सएप का यूज करके बहुत सारे पैसे कमा सकते हो । और उन पैसों को आप चाहो तो किसी भी मोबाइल वॉलेट में भेज सकते हो या फिर अपने बैंक अकाउंट में भेज सकते हो । और दोस्तों मैं आपको बता दूं इस आर्टिकल में मैं आपको जितने भी तरीके बताऊंगा बहुत सारे तरीके बहुत अच्छे हैं और उन तरीकों का इस्तेमाल करके आज बहुत सारे बंदे बहुत सारे पैसे कमा रहे हैं । 

तो दोस्तों चलिए अब बिना टाइम वेस्ट करते हुए मैं आपको उन सभी तरीके के बारे में एक एक करके बताता हूं और आपको जो भी उनमें से बेस्ट तरीका लगे आप उस तरीकों का यूज़ करके व्हाट्सएप से पैसा कमा सकते हैं ।


  Whatsapp से पैसा कैसे कमाए ?  


1.1 Affliated Marketing करके Whatsapp से पैसा कैसे कमाए ?


दोस्तो व्हाट्सएप से पैसे कमाए के लिए Affliated Marketing भी एक बेस्ट तरीका है जिससे आप घर बेटे अपने मोबाइल फोन से केवल व्हाट्सएप का यूज करके बहुत सारे पैसे कमा सकते हो । दोस्तो वैसे में सैयद आपने से कितनी बंदे को ये पता नही होगा की Affliated मार्केटिंग क्या होता है तो मैं उन सभी बंदों को सबसे पहले बहुत छोटे लब्जो में समझा देना चाहूंगा की Affliated मार्केटिंग का मतलब क्या होता दोस्तो Affliated मार्केटिंग का मतलब होता है कि आप किसी कंपनी के प्रोडक्ट को प्रमोट करते हो जैसे कि मान लो आपने अमेजॉन की एक मोबाइल फोन को किसी को शेयर किया और अगर उसने उस मोबाइल फोन को खरीद लिया तो आपको कुछ कमीशन मिलेगा और इसी को Affliated मार्केटिंग कहते हैं । दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आप समझ गए होंगे की Affliated मार्केटिंग का मतलब क्या होता है ।

तो दोस्तों चलिए अब आपको बताता हूं कि आप कैसे हैं व्हाट्सएप का यूज करके Affliated मार्केटिंग कर सकते हैं और बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं । 

दोस्तों आपको व्हाट्सएप से affliated मार्केटिंग कर के पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको किसी Affliated प्रोग्राम वाली कंपनी को जॉइन करना होगा । वैसे तो दोस्तों आपको बहुत सारी वेबसाइट मिल जाएंगी गूगल पर एफ्लिअटेड मार्केटिंग वाले मगर दोस्त् आपको किसी अच्छी और Trusted वाली वेबसाइट को ज्वाइन करना है जो आपको पैमेंट दे सके वैसे दोस्तो मै आपको बोलूँगा की आप पहले गूगल या फिर Youtube का इस्तमाल करके Researce करले की कौन सी सबसे बेस्ट Affliated Marketing वाली साइट है उसके बाद आप Join हो जाए  जैसे कि मान लो आपने Flipkart या फिर Amazon की एफ्लिअटेड प्रोग्राम को जॉइन कर लिया उसके बाद आपको उसके प्रोडक्ट को प्रोबट करना होगा।

तो दोस्तों अब बात आती हैं कि आप कैसे व्हाट्सएप का यूज करके इसके प्रोडक्ट को प्रोमोट कैसे करेंगे । दोस्तों मैं आपको बता दूं व्हाट्सएप का इस्तेमाल करके किसी भी प्रोडक्ट को बड़े ही आसानी से प्रमोट कर सकते है दोस्तो इस के लिए आप चाहो तो अपने दोस्तों के ग्रुप बना सकते हो जो की ऑनलाइन शॉपिंग करते हो या फिर इंट्रेस्ट रखते हो ऑनलाइन शॉपिंग मे या फिर आप गूगल से जाकर शॉपिंग वाली Whatsapp ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं आपको गूगल पर बहुत सारे ग्रुप मिल जायेंगे आप उनमे से जिस ग्रुप को  चाहो Join कर सकते हो । उसके बाद आपको उस ग्रुप में के प्रोडक्ट की लिंक शेयर करना है उसके बाद जब उस लिंक पर कोई बन्दा क्लिक कर के कोई समान खरीदता है तो आपको कुछ पैसे मिलेंगे और ऐसा करके आप व्हाट्सएप से बड़े ही आसानी से बहुत सारे पैसे कमा सकते हो। 

तो दोस्तो ये थी हमारी पहली और सबसे अच्छी ट्रिक जिसका यूज़ करके आप व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते हो तो चलिए तो चलिए अब मै आपको दूसरा और बेहद आसानी तरीका बताता हूं जिससेे आप व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते हैं


Whatsapp Group बनाकर पैसा कैसे कमाए ?

दोस्तो मैंने आपको ऊपर बताया है की आप कैसे व्हाट्सएप से Affliated मार्केटिंग कर के पैसा कमा सकते है । और दोस्तो अभी मैं आपको बताएगा की आप कैसे व्हाट्सएप से ग्रुप बनाकर पैसा कमा सकते है । 

दोस्तों वैसे आपने कभी ना कभी तो किसी व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन किए ही होंगे मगर दोस्तों क्या आप जानते हो कि आप खुद व्हाट्सएप से ग्रुप बनाकर बहुत सारे पैसे कमा सकते हो । दोस्तों वैसे तो व्हाट्सएप से ग्रुप बनाकर पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं जैसे कि आप व्हाट्सएप ग्रुप में रेफर प्रोग्राम कर के पैसा कमा सकते हो PPD से पैसा कमा सकते हो एफिलिएटेड से पैसा कमा सकते हो और भी बहुत सारे तरीके हैं जिस का यूज करके आप व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर पैसा कमा सकते हो । तो दोस्तों चलिए अब मैं आपको बताता हूं कि आप कैसे हो व्हाट्सएप से ग्रुप बनाकर पैसा कमा सकते हैं । 


Whatsapp से रेफर प्रोग्राम कर के पैसा कैसे कमाए ?

दोस्तों व्हाट्सएप से ग्रुप बनाकर पैसा कमाने का जो हमारा पहला जरिया है वह है व्हाट्सएप से रेफर प्रोग्राम करके पैसे कमाने का वैसे तो दोस्तों बहुत सारे तरीके हैं जिससे आप व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर पैसा कमा सकते हो मगर मैंने सोचा कि आपको सबसे आसान और सबसे बेस्ट तरीका बताया जाए जिससे आप कम समय में ज्यादा पैसे कमा पाओगे व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर इसलिए दोस्तों मैंने सोचा सबसे पहले आपको रेफर प्रोग्राम के बारे में बताया जाए जिससे आप व्हाट्सएप से ग्रुप बनाकर पैसा कमा सकते हो । 

दोस्तों वैसे तो आप शायद जानते ही होंगे कि रेफर प्रोग्राम का मतलब क्या होता है अगर नहीं जानते तो दोस्तों मैं आपको बहुत छोटे लफ्जों में समझा देना चाहूंगा की रेफर प्रोग्राम का मतलब होता है अगर आप  मान लो की आप किसी ऐप को किसी के पास भेज कर डाउनलोड करवा रहे हो तो दोस्तों आपको उसके बदले अगर वह ऐप आपको कुछ पैसे देता है तो इसी को रेफर प्रोग्राम कहते है । दोस्तों अब बात आती है कि आप व्हाट्सएप से रेफर करके कैसे पैसे कमा सकते हैं । दोस्तों मैं आपको बता दूं कि व्हाट्सएप से रेफर प्रोग्राम करने के लिए आपको ज्यादा मेहनत की जरूरत नहीं है बस आपको एक ग्रुप बनाना है या फिर आप चाहो तो गूगल से ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हो उसके बाद दोस्तों आपको रेफर वाली एप्लीकेशंस को ढूंढना है जो कि आपको डाउनलोड करवाने के लिए पैसा देती है वैसे तो दोस्तों आपको गूगल पर और प्ले स्टोर पर बहुत सारी ऐसी एप्लीकेशन मिल जाएंगे जोकि डाउनलोड करवाने का आपको पैसे देती है उसके बाद दोस्तों आपको उन एप्स को डाउनलोड कर लेना है उसके बाद आपको अपने व्हाट्सएप ग्रुप में उन एप्स को आपको शेयर करना है और अगर कोई उस लिंक पर क्लिक करके उस ऐप को डाउनलोड करता है तो आपको उसके बदले पैसे मिलेंगे और आप ऐसा करके व्हाट्सएप से ग्रुप बनाकर पैसा कमा सकते हो । 

तो दोस्तो मैंने आपको बता दिया कि आप व्हाट्सएप से ग्रुप बनाकर पैसा कैसे कमा सकते हो और दोस्तों रेफर प्रोग्राम सबसे बढ़िया और सबसे अच्छा तरीका है व्हाट्सएप से ग्रुप बनाकर पैसे कमाने का । वैसे तो दोस्तों बहुत सारे तरीके हैं व्हाट्सएप से ग्रुप बनाकर पैसे कमाने का और अगर मैंने सारे तरीके को बता दिया तो दोस्तों यह पोस्ट काफी लंबा हो जाएगा इसलिए दोस्तों मैं आपको केवल एक ही तरीके बताऊंगा व्हाट्सएप से ग्रुप बनाकर पैसे कमाने का । और दोस्तों अब मैं आपको एक और एप्लीकेशन के बारे में बताता हूं जिससे आप व्हाट्सएप से पैसा कमा सकते हो ।

Meesco एप का यूज करके Whatsapp से पैसा कैसे कमाए ?

दोस्तों मैंने आपको ऊपर बताया है कि आप कैसे व्हाट्सएप से एफिलेटेड मार्केटिंग करके और व्हाट्सएप से ग्रुप बनाकर पैसे का कमा सकते हो और दोस्तों अब मैं आपको एक ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताऊंगा इसका यूज करके आप व्हाट्सएप से बहुत सारे पैसे कमा सकते हो । दोस्तों इस ऐप का नाम मेस्को है वैसे तो दोस्तों आपने ऐसे ऐप का नाम शायद सुना ही होगा । और अगर आप नहीं जानते इस ऐप के बारे में तो मैं आपको बता दूं कि यह ऐप अमेजॉन की तरह ही है इसमें आप जैसे अमेजॉन में सामान खरीदते हो वैसे ही आप इस ऐप में भी समान खरीद सकते हो । और दोस्तों जैसे आप अमेजॉन से एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसा कमा सकते हो जैसा कि मैंने ऊपर बताया है वैसे ही दोस्तों आप इस ऐप से भी प्रोडक्ट की लिंक शेयर करके पैसा कमा सकते हो वैसे तो दोस्तों अमेजॉन सबसे बढ़िया तरीका है मगर दोस्तों यह भी बहुत बढ़िया है क्योंकि दोस्तों इस आपका इंटरफेस काफी ज्यादा इजी है और आप इस ऐप का यूज बहुत आसान तरीके से कर सकते हो तो दोस्तों चलिए अब मैं आपको बताता हूं कि आप इस एप से कैसे पैसे कमा सकते हो ।

दोस्तों इस एप से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले इस ऐप को डाउनलोड करना होगा आपको यह एप गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाएगी आप वहां से इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हो उसके बाद दोस्तों ऑफिस में अपना अकाउंट बना ले । और आप जैसे ही अकाउंट बना लेंगे उसके बाद आपका ऐप ओपन हो जाएगा और आप जैसे अमेजॉन की एप में देखते हो और सामान खरीदते हो वैसे ही दोस्तों आप इस ऐप में देख सकते हो और सामान खरीद सकते हो मगर दोस्तों आपको इस ऐप में हर प्रोडक्ट के नीचे लिंक शेयर करने का ऑप्शन मिलता है आप उस लिंक पर क्लिक करके अपने व्हाट्सएप मैं किसी के पास भेज देते हो और अगर वह उस लिंक पर क्लिक करके सामान खरीदना है तो आपको इसके बदले पैसे मिलेंगे और ऐसा करके आप इस ऐप का यूज करके पैसा कमा सकते हो 

तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आपको समझ में आ गया होगा कि आप कैसे हैं व्हाट्सएप का यूज करके पैसा कमा सकते हो और अगर दोस्तों आपको और कुछ जानना है व्हाट्सएप का यूज करके पैसे कमाने के बारे में तो दोस्तों आप मुझे कमेंट करो मैं एक नया आर्टिकल लिख दूंगा या फिर आप चाहो तो मुझे इंस्टाग्राम पर या टेलीग्राम पर कांटेक्ट कर सकते हो ।

Post a Comment

Ads