Ads


How to create Google drive Links for Photos

दोस्तो वैसे आप अगर जानना चाहते हो की आप कैसे गूगल ड्राइव में फोटोज को अपलोड करके उसके लिंक को शेयर कर सकते हो अपने दोस्तो के पास या फिर अपने वेबसाइट में । तो दोस्तो मैं आपको बता दू की आज के इस आर्टिकल में मैं आपको बताने वाला हु की आप कैसे Google Drive से फोटोज के लिंक बना सकते हो । तो दोस्तो चलिए फटाफट मैं आपको बताता हु । 
   

How to Create Google drive Links for Photos ? 

दोस्तो सबसे पहले मैं आपको बता दू की ये कोई बड़ी बात नहीं है आप बहुत आसान तरीके से गूगल ड्राइव से फोटोज या फिर किसी भी और फाइल्स को गूगल ड्राइव में अपलोड करके उसके लिंक को बढ़े ही आसानी से बना सकते है बस इसमें आपको ज्यादा से ज्यादा 5 मिनट का समय लगेगा और उसके बाद आप गूगल ड्राइव से फाइल्स के लिंक को बना सकते हो । तो दोस्तो मैं आपको बता दू की मैं आपको नीचे दो तरीको के बारे में बताऊंगा जिससे की आप गूगल ड्राइव से फोटोज या किसी फाइल्स के लिंक को बस 5 मिनट के अंदर बना सकती हो । तो चलिए मैं आपको दोनो तरीको के बारे में एक एक करके बताता हु । 


पहला तरीका गूगल ड्राइव से फोटोज या फाइल्स के लिंक को बनाने का ।

दोस्तो जो पहला तरीका है गूगल ड्राइव से फोटोज या फाइल्स के लिंक को बनाने का वो दोस्तो गूगल ड्राइव एप का यूज करके है और आप गूगल ड्राइव एप का यूज करके बहुत आसान तरीके से किसी भी फाइल्स के लिंक को बना सकते हो और किसी के पास भी शेयर कर सकते हो । और दोस्तो मैं आपको बता दू की गूगल ड्राइव एप का यूज करके किसी भी फाइल्स के लिंक को बनाने का सबसे आसान तरीका है इसलिए डोटो मैं आपको कहूंगा की आप गूगल ड्राइव एप का ही उसे करके फाइल्स के लिंक को बनाए । तो चलिए मैं आपको बताता हु की आप कैसे गूगल ड्राइव एप का यूज करके फोटो या फाइल्स के लिंक को बना सकते हो । 

Google drive एप का यूज करके फाइल्स के लिंक कैसे बनाए ।


तो दोस्तो आपको गूगल ड्राइव एप का यूज करके फाइल्स के लिंक को बनाए के लिए सबसे पहले तो आपको गूगल प्ले स्टोर से गूगल ड्राइव को डाउनलोड करना होगा वैसे दोस्तो सभी फोन में पहले से ही गूगल ड्राइव दिया रहता है तो अगर आपके फोन में गूगल ड्राइव पहले से है तो आप गूगल प्ले स्टोर में जाकर एक बार चेक करले की आपके फोन में जो गूगल ड्राइव है वो क्या अपडेट है और अगर अपडेट है तो कोई बात नहीं आप गूगल ड्राइव को यूज कर सकते है ।

और दोस्तो आगर आपके फोन में गूगल ड्राइव नही है तो आप पहले डाउनलोड करले । और डाउनलोड करने के बाद आप गूगल ड्राइव को ओपन करेे और ओपन करने केे बाद आप अपने गूगल अकाउंट से लॉगिन करले आप जैसे ही लॉगिन कर लेंगे उसके बाद आपके सामने होम स्क्रीन आ जायेगा और वहा पर आपको सबसे नीचे राइट साइड में एक प्लस का फ्लोटिंग icon दिखेगा जैसा आप नीचे के इमेज में देख सकते है । 
How to create Google drive Links for Photos


और उसके बाद आपको सिंपल सा उसपर क्लिक करना है आप जैसे ही प्लस icon पर क्लिक करेंगे उसके बाद आपके सामने एक Pop up Box आ जायेगा जिसमे आपको बहुत से ऑप्शन मिलेंगे जैसा की आप नीचे के इमेज में देख सकते है । और उसके बाद आपको उनमें हो एक अपलोड का ऑप्शन मिलेगा आपको सिंपल सा उसपर क्लिक कर देना है । 
How to create Google drive Links for Photos

आप जैसे ही प्लस के icon पर क्लिक करेंगे उसके बाद आप अपने फाइल्स मैनेजर में चले जायेंगे और उसके बाद आपको वहा पर फाइल्स सिलेक्ट करनी है जिसका आप गूगल ड्राइव से लिंक बना चाहते है और दोस्तो जैसा की ये आर्टिकल में मैं आपको खास करके गूगल ड्राइव से फोटोज के लिंक को बनाने के बारे में बता रहा हु तो मैं फोटोज को ही सिलेक्ट करूंगा । मगर दोस्तो आपको जिस भी फाइल्स के लिंक को गूगल ड्राइव से बनाना है या फिर फोटोज के लिंक को बनाना है तो आपको उस फाइल या फोटो को ढूंढना है और उसके बाद आपको उसपर क्लिक करना है । 

आप जैसे ही क्लिक करेंगे उसके बाद आपका फाइल या फोटो जो की आपने सिलेक्ट किया है वो ऑटोमेटिकली गूगल ड्राइव में अपलोड हो जायेगा । और उसके बाद आपके गूगल ड्राइव अकाउंट में दिखने लगेगा जैसे की आप नीचे के इमेज में देख सकते है मैने एक फोटो को गूगल ड्राइव से अपलोड किया है । 

How to create Google drive Links for Photos

और जैसे ही आपका फाइल या फोटो गूगल ड्राइव में अपलोड हो जायेगा जो की आपने गूगल ड्राइव में अपलोड किया है । उसके बाद आपको उस फाइल या फोटो के लिंक को कॉपी करने के लिए आपको उस फाइल उस फोटो के के उपर की तरफ राइट साइड में तीन Dot दिखेंग जैसा आप नीचे देख सकते हो । 
How to create Google drive Links for Photos

और उसके बाद आपको उसपर क्लिक कर देना है आप जैसे ही क्लिक करेंगे उसके बाद आपके सामने बहुत से ऑप्शन आ जायेंगे जो की आप नीचे के इमेज में देख सकते हो । और आप यहां पर शेयर करने का ऑप्शन दिखेगा लिंक को कॉपी करने का ऑप्शन दिखेगा और भी बहुत सारे ऑप्शन दिखेंगे । आपको अगर डायरेक्टली फोटो को किसी के पास शेयर करना है तो आप शेयर पर क्लिक कर के किसी के पास भी शेयर कर सकते है और अगर आपको लिंक कॉपी करना है तो आप कॉपी लिंक पर क्लिक कर के लिंक को कॉपी कर सकते है और उसके बाद आप जहा चाहो वहा शेयर कर सकते हो । 

तो दोस्तो ये था पहला तरीका गूगल ड्राइव से फोटो या फिर किसी भी फाइल के लिंक को बनाने का । और अब चलिए मैं आपको दूसरे तरीके के बारे में बताता हु जिससे की आप गूगल ड्राइव से फोटो या फाइल्स के लिंक को बनाना सकते है ।

दूसरा तरीका गूगल ड्राइव से फोटोज या फाइल्स के लिंक को बनाने का ।


दोस्तो जो दूसरा दूसरा तरीका है वो भी आसान ही है मगर इसके लिए आपको सबसे पहले तो पहले तरीके को पढ़ना होगा जिसमे मैने आपको बताया है की आप गूगल ड्राइव पर किसी भी फाइल्स या फोटो को अपलोड करके उसके लिंक को कैसे बना सकते है । तो दोस्तो मैं आपको बता दू की जो दूसरा तरीका है वो बहुत आसान है बस इसके लिए आपको उस फाइल को ढूंढना है जिसका आप गूगल ड्राइव से लिंक बनाना चाहते हो और उसके बाद आपको शेयर करना है जैसे की आप नॉर्मल शेयर करते हो । 

और उसके बाद आपको उस फाइल को गूगल ड्राइव में शेयर कर देना है और उसके बाद आपका फाइल गूगल ड्राइव में अपलोड हो जायेगा और उसके बाद मैने आपको जैसे उपर बताया है पहले तरिके में की आप कैसे किसी भी लिंक को कॉपी या सही कर सकते हो उसको आपको पढ़ कर उस फाइल्स को शेयर या लिंक को कॉपी कर सकते है ।


तो दोस्तो ये थे दो आसान तरीके जिससे की आप गूगल ड्राइव से किसी भी फोटो या फाइल्स के लिंक को बना सकते है ।और दोस्तो आगर आपको कोई डाउट होगा थोआप मुझ कॉमेंट कर सकते हो मैं उसका रिप्लाई जरूर करूंगा ।

Post a Comment

Ads